ग्रीन जोन में आते आते रह गया धनबाद, 2 लोगों को कोरोना

ग्रीन जोन में आते आते रह गया धनबाद, 2 लोगों को कोरोना
 
● धनबाद में शाम 7 से सुबह 7 बजे तक घरों से निकलने पर पाबंदी



धनबाद : यह समय का फेर है। आज अगर धनबाद जिले में कोरोना का केस नहीं मिलता तो धनबाद ग्रीन जोन में आ जाता। मगर ऐसा हुआ नहीं शनिवार को धनबाद में दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों ही मुंबई से धनबाद पहुंचे थे। आइसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार 21 दिनाें तक अन्य काेई मामला प्रकाश में नहीं आता है ताे वह जिला ग्रिन जाेन में आ जाएगा। इससे पहले धनबाद जिला में दाे काेराेना पॉजिटिव का मामला मिला था। इनमें पहला 16 अप्रैल काे कुमारधुबी के बाघाकुड़ी में तथा दूसरा 18 अप्रैल काे हीरापुर डीएस काॅलाेनी में मिला था। इस हिसाब से 21 दिनाें की अवधि 9 मई शनिवार काे पूरी हाे रही है।

इधर, कोरोना को लेकर जिला प्रशासन ने और भी सख्ती का निर्देश जारी किया है। एसडीएम राज महेश्वरम ने तत्काल प्रभाव से शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक पूरे जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। चिकित्सा कार्य को छोड़कर कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकलेंगे।

वहीं, 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और 10 वर्ष के बच्चे सिर्फ इलाज को छोड़ किसी भी वक्त घर से बाहर नहीं निकलेंगे। अगर कोई व्यक्ति इस निर्देश का उल्लंघन करता है ताे उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं तथा आईपीसी की धारा 188 तथा सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन के तहत कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। 

इधर, एसडीएम ने कहा है कि आवश्यक सेवा प्रदान करने वाले कार्यालय और प्रतिष्ठान इस प्रतिबंध से बाहर रहेंगे। मेडिकल दुकान, हाॅस्पिटल, पेयजल विभाग, बिजली विभाग सहित इमरजेंसी सेवा प्रदान करने वाले अन्य सरकारी कार्यालयाें पर यह निर्देश प्रभावी नहीं हाेगा।

Comments

most veiw

बंगाल: नंदीग्राम सीट पर हारीं ममता बनर्जी, अब कैसे बनेंगी मुख्यमंत्री, जानें क्या है नियम

_बिना ई पास के घर से निकले तो होंगी कानूनी करवाई जानिए 16 मई से झारखण्ड मे क्या कुछ हो रहा बदलाव अपने मोबाइल से कैसे बनाएं ई पास ....

चक्रवाती तूफान यास बुधवार रात 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवाओं और भारी बारिश के साथ झारखंड की सीमा में पहुंच गया. चक्रवात के कारण गुरुवार दोपहर तक तूफान के चलते कोल्हान इलाके में 90 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है.