गरीबों का बल-राष्ट्रीय जनता दल - नमिता नीरज सिंह

सर्वविदित है कि लॉक डाउन-3 की घोषणा कर दी गई है एवं पूरे देश में 17 मई तक लॉक डाउन की स्थिति बनी रहेगी। 
हालांकि प्रत्येक जिले में कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए उसके क्षेत्रों को जोन वाइज विभाजित किया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु विभिन्न स्तर पर डॉक्टर, पुलिस एवं अन्य समाजसेवी संगठन अपने-अपने क्षेत्रों में डटे हुए हैं। लंबी अवधि तक लॉक डाउन की स्थिति बनी रहने के फलस्वरुप दैनिक मजदूरों, दिव्यांग, भिक्षुक एवं अन्य जरूरतमंदों के बीच भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। वैश्विक महामारी  की  इस विकट परिस्थिति में बाढ़ विधानसभा की राजद नेत्री नमिता नीरज सिंह ने एक मिशन प्रारंभ किया, जिसका नाम उन्होंने मिशन 5000 घर-"बाढ़ में कोई भूखा नहीं रहेगा-लोगों के दिलों से जुड़ना" दिया। अब तक वे बाढ़ विधानसभा के लगभग 5000 घरों में राहत सामग्री एवं 10000 लोगों के बीच मास्क का वितरण कर चुकी हैं। साथ ही लॉक डाउन-3 की घोषणा के बाद भी वे जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री एवं मास्क का वितरण कर रही हैं। जब इस संबंध में उनसे उनके काम की सराहना करते हुए परिचर्चा की गई तो उन्होंने बताया की मैं राजद की एक छोटा सिपाही हूं। हमारे नेता लालू प्रसाद यादव एवं तेजस्वी यादव के निर्देशानुसार हम लोग सभी गरीबों एवं जरूरतमंदों की सेवा कर रहे हैं। गरीबों की सेवा करना हमलोगों का धर्म और दायित्व बनता है और हमारी पार्टी का ध्येय भी है "गरीबों का बल-राष्ट्रीय जनता दल"।

Comments

most veiw

बंगाल: नंदीग्राम सीट पर हारीं ममता बनर्जी, अब कैसे बनेंगी मुख्यमंत्री, जानें क्या है नियम

_बिना ई पास के घर से निकले तो होंगी कानूनी करवाई जानिए 16 मई से झारखण्ड मे क्या कुछ हो रहा बदलाव अपने मोबाइल से कैसे बनाएं ई पास ....

चक्रवाती तूफान यास बुधवार रात 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवाओं और भारी बारिश के साथ झारखंड की सीमा में पहुंच गया. चक्रवात के कारण गुरुवार दोपहर तक तूफान के चलते कोल्हान इलाके में 90 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है.