पूर्व सैनिक, राजभाषा अधिकारी पर जानलेवा हमला

पूर्व सैनिक, राजभाषा अधिकारी पर जानलेवा हमला

      समस्तीपुर, बीते शुक्रवार दिनांक 8 मई को स्थानीय पेपरमिल, जितवारपुर में तड़के करीब चार बजे कुछ हमलावरों ने आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय के अंतर्गत दिल्ली मेट्रो में कार्यरत राजभाषा अधिकारी डॉ. राजा राम यादव (45) के ऊपर सोए हुए अवस्था में ही लाठी और बाँस से ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिसमें उन्हें काफ़ी चोटें आई है और उनकी अंगुली टूट गई है। इस हमले में उनकी माता श्रीमती शैल कुमारी देवी (65) और भांजे प्रियांशु कुमार (18) को भी गहरी चोटें लगी है। सभी घायलों का जिला सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। हमलावर उनके कमरे में रखी दो लाख रूपये की नकदी लेकर फरार हो गए। ज्ञात हो कि डॉ. यादव अपने निर्माणाधीन विद्यालय, आर आर इंटरनेशनल स्कूल, समस्तीपुर (बिहार) के निर्माण कार्य का जायजा लेने छुट्टी पर आए हुए थे और लॉकडाउन की वजह से यहीं फँस गए। वे घर पर रहकर ही सरकारी कामकाज देख रहे थे।

       डॉ. राजा राम यादव, भारतीय वायुसेना से सेवानिवृत्त एक पूर्व-एसएनसीओ हैं। इनके ऊपर हमले से पूर्व-सैनिक समुदायों में गहरा रोष व्याप्त है। वॉइस ऑफ एक्स-सर्विसमैन सोसाइटी के नेशनल कॉर्डिनेटर बीर बहादुर सिंह ने जिला प्रशासन से गहन जांच और दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की मांग की है ताकि देश की रक्षा में अपना सर्वस्व अर्पित कर, अपने देश-प्रदेश के प्रति ऋणों को उतारने के पुनीत उद्देश्य से, अपने घरों की ओर रुख करने वाले सभी पूर्वसैनिक स्वयं को सुरक्षित महसूस कर सकें। जानकारी के मुताबिक ज़िला पुलिस ने एक हमलावर अवधेश पासवान उर्फ मंजय पासवान (26) पिता रघुवीर पासवान को दविश देकर धर दबोचा है, बाकी दो और हमलावरों कमलेश पासवान (27) पिता रघुवीर पासवान और रीना कुमारी (24) पत्नी अवधेश पासवान उर्फ मंजय पासवान की खोज जारी है और सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Comments

most veiw

बंगाल: नंदीग्राम सीट पर हारीं ममता बनर्जी, अब कैसे बनेंगी मुख्यमंत्री, जानें क्या है नियम

_बिना ई पास के घर से निकले तो होंगी कानूनी करवाई जानिए 16 मई से झारखण्ड मे क्या कुछ हो रहा बदलाव अपने मोबाइल से कैसे बनाएं ई पास ....

चक्रवाती तूफान यास बुधवार रात 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवाओं और भारी बारिश के साथ झारखंड की सीमा में पहुंच गया. चक्रवात के कारण गुरुवार दोपहर तक तूफान के चलते कोल्हान इलाके में 90 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है.